Breaking News
Home / Featured / यूपी चुनाव: अखिलेश ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, शिवपाल का नाम भी शामिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

यूपी चुनाव: अखिलेश ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, शिवपाल का नाम भी शामिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर समाजवादी पार्टी में कलह समाप्त होने के बाद पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने उम्मीवारों की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 191 उम्मीदवारों के नाम हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि लिस्ट में अखिलेश के चाचा, शिवपाल यादव का भी नाम शामिल है.

शिवपाल को टिकट मिलना इसलिए भी खास है क्योंकि अखिलेश और उनके पिता, पूर्व सपा अध्यक्ष, मुलायम सिंह यादव के बीच कलह के लिए शिवपाल को जिम्मेदार माना जाता है. यूपी विधानसभा चुनाव नज़दीक आने पर जैसे ही पार्टी में टिकट बंटवारे की कवायद शुरू हुई थी, वैसे ही शिवपाल ने अखिलेश को पार्टी से दरकिनार करने की पूरी कोशिश की थी. ऐसे में उन्हें टिकट मिलना इस ओर इशारा करता है कि कहीं समाजवादी पार्टी का ये मैच फिक्स तो नहीं था. 

403 विधानसभा सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में टिकट बंटवारे पर सबकी नज़र है. देखने वाली बात होगी कि साफ छवि के माने जाने वाले अखिलेश बाकी की सीटों पर दागियों को टिकट देने से खुद बचा पाते हैं या नहीं.

यहां देखें पूरी लिस्ट

sp list 1 asp list 1 bsp list 1 csp list 1 dsp list 1 esp list 1 fsp list 1 gsp list 1 hsp list 1 i

About admin

Check Also

ਪੁਰਾਣੇ ਤੋਂ ਪੁਰਾਣੇ ਦਰਦ ਦਾ ਇਲਾਜ, ਹਰੀ ਮਿਰਚ ਕਰੇ ਮਿੰਟਾਂ 'ਚ ਦੂਰ

ਪੁਰਾਣੇ ਤੋਂ ਪੁਰਾਣੇ ਦਰਦ ਦਾ ਇਲਾਜ, ਹਰੀ ਮਿਰਚ ਕਰੇ ਮਿੰਟਾਂ ‘ਚ ਦੂਰ

ਜਿਆਦਾਤਰ ਸਰੀਰ ਦੇ ਦਰਦ ਦਾ ਕਾਰਨ ਜਿਆਦਾ ਕੰਮ ਕਰਨਾ ਤੇ ਸਹੀ ਖਾਣਾ ਨਾ ਖਾਣਾ ਮੰਨਿਆ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My Chatbot
Powered by Replace Me