Breaking News
Home / World / ब्रिटेन: ट्रंप विरोधी याचिका पर संसद में बहस की तैयारी
A young boy holds a placard during a protest against Donald Trump's inauguration as U.S. president in Bristol, England, Friday, Jan. 20, 2017. (Ben Birchall/PA via AP)

ब्रिटेन: ट्रंप विरोधी याचिका पर संसद में बहस की तैयारी

ब्रिटेन: ट्रंप विरोधी याचिका पर संसद में बहस की तैयारी

लंदन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ब्रिटेन दौरे का दर्जा घटाया जाए या नहीं, इस पर ब्रिटिश सांसद बहस करेंगे. ऐसा अमेरिका के सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर बैन लगाये जाने के विरोध में हजारों प्रदर्शनकारियों के मार्च के साथ-साथ 16 लाख साइन किए हुए पिटीशन के सामने आने के बाद किया जाएगा.

इस बहस को 20 फरवरी को हाउस ऑफ कॉमन्स में आयोजित किया जाएगा और यात्रा जारी रखने के लिए 100,000 से अधिक लोगों के हस्ताक्षर वाली एक दूसरी याचिका पर भी चर्चा की जाएगी. एक लाख से ज्यादा हस्ताक्षर के बाद संसद की याचिका समिति ने संसद में विचार करने की आवश्यकता पर बल दिया.

बताते चलें कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सात मुस्लिम देशों- ईराक, ईरान, सीरिया, लीबिया, यमन, सूडान और सोमालिया के नागरिकों के अमेरिका प्रवेश पर बैन लगा दिया है. ये बैन 90 दिनों का है जिसके बाद इसकी समीक्षा होगी. इस बैन को आतंकवाद और उससे अमेरिका को होने वाले संभावित ख़तरे से जोड़ा गया है. संभव है कि भविष्य में इसमें पाकिस्तान जैसे देशों का नाम भी शामिल किया जाए. वैसे इस बैन से अमेरिका समेत दुनियाभर के लोगों में गुस्सा है और लगभग हर देश में इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए हैं.

About admin

Check Also

ਏਸ਼ੀਆ ‘ਚ ਛਾਇਆ ਅੰਬਾਨੀ ਪਰਿਵਾਰ, ਇੰਨੇ ਅਰਬਾਂ ਦੀ ਹੋਈ ਜਾਇਦਾਦ

ਨਵੀਂ ਦਿੱਲੀ— ਰਿਲਾਇੰਸ ਇੰਡਸਟਰੀਜ਼ ਦੇ ਪ੍ਰਮੁੱਖ ਕਾਰੋਬਾਰੀ ਮੁਕੇਸ਼ ਅੰਬਾਨੀ ਦਾ ਪਰਿਵਾਰ ਏਸ਼ੀਆ ਦਾ ਸਭ ਤੋਂ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *