Breaking News
Home / Breaking News / नोएडा ‘लाइक’ घोटाला : अरबों की ठगी में बैंककर्मी भी गिरफ्तार, किया था करोड़ों का गोलमाल

नोएडा ‘लाइक’ घोटाला : अरबों की ठगी में बैंककर्मी भी गिरफ्तार, किया था करोड़ों का गोलमाल

नई दिल्ली/लखनऊ : ‘लाइक’ के 37 अरब फ्रॉड केस में यूपी STF ने येस बैंक के एक रिलेशनशिप मैनेजर को गिरफ्तार किया है. STF के मुताबिक इस मैनेजर ने अनुभव मित्तल के पैसे को ठिकाने लगाने में मदद की. जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम अतुल मिश्रा है.

मित्तल के कहने पर लोगों के पैसे को उसतक पहुंचाने में मदद की

कहा जा रहा है कि इसने अनुभव मित्तल के कहने पर लोगों के पैसे को उसतक पहुंचाने में मदद की. पुलिस के मुताबिक इसने नोटबंदी के दौरान 393 करोड़ का एक ड्राफ्ट और 40 करोड़ रुपयों को दूसरे बैंक तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ें :  लाइक घोटाला : दिवालिया घोषित होकर गायब होने के फिराक में थी कंपनी

पुलिस को अबतक मेल के जरिये 7500 शिकायतें मिल चुकी हैं

इस मामले की जाँच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है नये-नये खुलासे हो रहे हैं. पुलिस को अबतक मेल के जरिये 7500 शिकायतें मिल चुकी हैं. ये शिकायतें उन लोगों ने की है जिन्होंने कंपनी में पैसा निवेश किया था.

मित्तल के खातों से 3700 करोड़ में से 524 करोड़ की ही रकम मिली है

हालांकि जांच एजेंसी को अभी तक अनुभव मित्तल के खातों से 3700 करोड़ में से 524 करोड़ की ही रकम मिली है. इसलिए शक है कि नोटबंदी के दौरान पैसा देश से बाहर भेजा गया है, इस मामले में और बैंको के भी खातों की जाँच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : नोएडा में ‘लाइक’ का एक और बड़ा ‘घोटाला’, पैसे रोकने का आरोप !

बैंकों में अनुभव मित्तल की कंपनी के 10 अकाउंट मिले हैं

पुलिस को ग़ाज़ियाबाद के राजनगर में अलग-अलग बैंकों में अनुभव मित्तल की कंपनी के 10 अकाउंट मिले हैं. पैसा एक अकाउंट से दुसरे अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है. इस मनी ट्रेल की जांच जारी है, जांच में ये भी पता चला है कि अनुभव मित्तल की कंपनी में 100 से ज्यादा कर्मचारी हैं.

अनुभव मित्तल ई कॉमर्स का कारोबार शुरू करने वाला था

जिनकी सैलरी 40 हज़ार से 5 लाख तक की थी, अनुभव मित्तल ठगी के पैसों से स्नैपडील और ऐमज़ॉन की तरह ई कॉमर्स का कारोबार शुरू करने वाला था. जिसका नाम भी उसने सोच रखा था.  सूत्रों के मुताबिक नोट बंदी के दौरान अनुभव मित्तल ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पैसों का गोलमाल किया है.

About admin

Check Also

ਢੱਡਰੀਆਂ ਵਾਲੇ ਵੱਲੋਂ ਜ਼ਮੀਨ, ਜਾਇਦਾਦ ਪੰਥ ਨੂੰ ਦੇਣ ਦਾ ਐਲਾਨ

ਸਿੱਖ ਪ੍ਰਚਾਰਕ ਰਣਜੀਤ ਸਿੰਘ ਢੱਡਰੀਆਂ ਵਾਲੇ ਨੇ  ਵੱਡਾ ਦਾਅਵਾ ਕੀਤਾ ਹੈ। ਉਨ੍ਹਾਂ ਕਿਹਾ ਹੈ, “ਸ੍ਰੀ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *