Home / Breaking News / यूपी: छठे चरण के लिए प्रचार खत्म, चार मार्च को डाले जाएंगे वोट

यूपी: छठे चरण के लिए प्रचार खत्म, चार मार्च को डाले जाएंगे वोट

नई दिल्ली: यूपी में आज छठे चरण के लिए प्रचार खत्म हो गया है. प्रचार के आखिरी दिन आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सीएम अखिलेश यादव और मायावती ने रैलियां कीं. सभी नेताओं ने अपनी अपनी जीत के दावे किए.

प्रचार खत्म होने से पहले अमित शाह ने गोरखपुर में रोड शो किया. रोड शो में उनके साथ योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. इन सब के बीच जनता नेताओं के भाग्य फैसला ईवीएम में बमद कर रही है. 11 मार्च को सभी की किस्मत का फैसला होगा.

छठे दौर में पूर्वांचल के सात जिलों में शनिवार को वोट डाले जाने हैं, इनमें महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ और बलिया जिलों की 49 सीटों पर वोट पड़ेंगे.

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने चंदौली में कहा कि बीजेपी अबतक के पांचों चरणों में हार चुकी है. उधर डिंपल यादव ने आजमगढ़ में एक रैली में पीएम से पूछा कि जब जीडीपी बढ़ रही है तो सिलेंडर की कीमतें क्यों बढ़ा दीं?

समाजवादी पार्टी को इस बार भी पूर्वांचल से काफी उम्मीदें हैं. इसीलिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज बलिया में ताबड़तोड़ रैलियां कीं और पीएम मोदी के काम नहीं कारनामा वाले बयान का जवाब दिया. अखिलेश ने कहा जिस वक्त मोदी यूपी में नकल की बात कर रहे थे, सबसे बड़ा नकल माफिया उनके मंच पर ही बैठा था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज महाराजगंज में विरोधियों पर पलटवार किया.

जिन इलाकों में चुनाव होने वाले हैं वहां पिछली बार समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिली थीं. 2012 में समाजवादी पार्टी को 27, बीएसपी को नौ, बीजेपी को सात, कांग्रेस को चार और अन्य को दो सीटें मिलीं थी.

About admin

Check Also

ਖੇਤੀਬਾੜੀ ਵਿਕਾਸ ਕੇਂਦਰ ਨੇ ਪੰਜਾਬ ਵਿੱਚ ਪੈਰ ਪਸਾਰਨੇ ਕੀਤੇ ਸ਼ੁਰੂ

ਪ੍ਰਧਾਨ ਮੰਤਰੀ ਦੀ ਕਿਸਾਨ-ਭਲਾਈ ਯੋਜਨਾ ਤਹਿਤ ਹੀ ਖੇਤੀਬਾੜੀ ਵਿਕਾਸ ਕੇਂਦਰ ਨੇ ਪੰਜਾਬ ਵਿੱਚ ਪੈਰ ਪਸਾਰਨੇ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *