Home / Delhi / सचिन, गावस्कर, शास्त्री की लिस्ट में शामिल हुए ‘कप्तान’ अजिंक्ये रहाणे

सचिन, गावस्कर, शास्त्री की लिस्ट में शामिल हुए ‘कप्तान’ अजिंक्ये रहाणे

नई दिल्ली/धर्मशाला: टीम इंडिया के जुझारू बल्लेबाज़ और अंतिम टेस्ट में टीम इंडिया का नेतृत्व करने वाले अजिंक्य रहाणे देश के उन नौ कप्तानों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच की कप्तानी में जीत का झंडा गाड़ा है.

रहाणे से पहले अपने पहले टेस्ट में जीत का ये कारनामा कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी, पॉली उमरीगर, लिटिल मास्टर सुनील ग्वास्कर, रवि शास्त्री, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और अनिल कुंबले अपने नाम कर चुके हैं.

भारत ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट में मेहमान टीम को 8 विकेट से शिकस्त दी. इस मैच के कप्तान की भूमिका अजिंक्य रहाणे निभा रहे थे. जिन्होंने शानदार तरीके से टीम इंडिया का नेतृत्व किया. रहाणे ने पहली पारी में उस वक्त शानदार 46 रन बनाए जब टीम इंडिया को इसकी सबसे ज्यादा ज़रूरत थी. 108 के स्कोर पर 2 विकेट गंवाने के बाद खुद क्रीज़ पर आए रहाणे ने पुजारा, नायर और अश्विन के साथ अहम साझेदारियां की. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने अपने विस्फोटक अंदाज का परिचय देते हुए महज़ 27 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौको के साथ नाबाद 38 रन बनाए.

अजिंक्ये रहाणे 36 टेस्ट मैचों में अपने हुनर का सिक्का जमा चुके हैं.

टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली चोट की वजह से इस मैच की कप्तानी नहीं कर पाए. कोहली ने अब तक 26 टेस्ट मैचों की कप्तानी की जिनमें उन्होंने 16 मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई. जबकि सात मैच ड्रॉ हो गए. विराट की अगुवाई में भारत को सिर्फ तीन मैच में शिकस्त खानी पड़ी.

About admin

Check Also

ਲੁਧਿਆਣਾ ਸਿਟੀ ਸੈਂਟਰ ਘੋਟਾਲੇ ਤੇ ਕੀ ਬੋਲੇ ??? ਸਿਮਰਜੀਤ ਸਿੰਘ ਬੈਂਸ

ਲੁਧਿਆਣਾ ‘ਚ ਸਿਟੀ ਸਕੈਨ ਘੋਟਾਲੇ ‘ਚ ਜਦੋਂ ਵਿਜੀਲੈਂਸ ਦੇ ਸਾਬਕਾ ਐੱਸ. ਐੱਸ. ਪੀ. ਕੰਵਰਜੀਤ ਸਿੰਘ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My Chatbot
Powered by Replace Me