Breaking News
Home / Delhi / मोदी की ‘मन की बात’, बोले- कंफर्ट जोन से बाहर निकलें युवा

मोदी की ‘मन की बात’, बोले- कंफर्ट जोन से बाहर निकलें युवा

  • मोदी की ‘मन की बात’, बोले- कंफर्ट जोन से बाहर निकलें युवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-30-04-17  एक बार फिर ‘मन की बात’ कार्यक्रम से देश को संबोधित कर रहे हैं. ‘मन की बात’ का यह 31वां संस्करण है. ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी आम लोगों से जुड़े मुद्दे उठाते हैं.

30वें मन की बात कार्यक्रम के जरिये पीएम ने देश के विकास में सभी देशवासियों के योगदान को रेखांकित करते हुए कहा था कि सवा-सौ करोड़ देशवासियों की ये बदलाव की चाह, बदलाव का प्रयास ही है, जो न्यू इंडिया की मज़बूत नींव डालेगा. उन्होंने कहा, सभी देशवासी अगर संकल्प करें और मिलकर कदम उठाते चलें, तो न्यू इंडिया का सपना हमारे सामने सच हो सकता है. हर कोई अपने नागरिक धर्म और कर्तव्य का पालन करे, यही अपने आप में न्यू इंडिया की एक अच्छी शुरुआत बन सकता है.’ पीएम मोदी ने साथ ही कहा, ‘मैं आपको निमंत्रण देता हूं कि स्वराज से सुराज की इस यात्रा में हम सभी जीवन को अनुशासित कर, संकल्पबद्ध करके जुड़े.

पिछली बार पीएम मोदी ने काले धन के खिलाफ लड़ाई का भी जिक्र किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि काले धन के खिलाफ लड़ाई आगे बढ़ाने के लिए देशवासी एक वर्ष में 2500 करोड़ डिजिटल लेन-देन करने का संकल्प कर सकते हैं क्या? इससे आप देश की सेवा करते हुए काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के एक वीर सैनिक बन सकते हैं.

खाने की बरबादी रोकने का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि हम जरूरत से ज्यादा चीजें प्लेट में ले लेते हैं और फिर जूठन छोड़ देते हैं. हमने कभी सोचा है कि अगर जूठन न छोड़ें तो कितने गरीबों का पेट भरा जा सकता है. वहीं पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा कि 21 जून को अतंरराष्ट्रीय योग दिवस का तीसरा वर्ष होगा, आप अभी से तैयारी कीजिए

About admin

Check Also

ਜਦੋ ਆਪਣੇ ਅੰਦਾਜ਼ 'ਚ ਬੋਲੇ ਭਗੰਵਤ ਮਾਨ ਤਾਂ ਨਹੀ ਰੋਕ ਪਾਏ ਮੰਤਰੀ ਰਾਜਨਾਥ ਸਿੰਘ ਵੀ ਆਪਣਾ ਹਾਸਾ

ਜਦੋ ਆਪਣੇ ਅੰਦਾਜ਼ ‘ਚ ਬੋਲੇ ਭਗੰਵਤ ਮਾਨ ਤਾਂ ਨਹੀ ਰੋਕ ਪਾਏ ਮੰਤਰੀ ਰਾਜਨਾਥ ਸਿੰਘ ਵੀ ਆਪਣਾ ਹਾਸਾ

ਲੋਕ ਸਭਾ ਵਿੱਚ ਮੋਦੀ ਸਰਕਾਰ ਖਿਲਾਫ ਲਿਆਂਦੇ ਗਏ ਬੇਵਿਸਾਹੀ ਮਤੇ ਦੌਰਾਨ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦੇ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

My Chatbot
Powered by Replace Me